भारतीय संगीत के दीप्तिमान प्रतीक थे एस पी बालासुब्रमण्यम: सोनिया गांधी

Spread the news

सोनिया गांधी के मुताबिक, बालासुब्रमण्यम भारत की समृद्ध संगीतात्मक और भाषायी संस्कृति के दीप्तिमान प्रतीक थे। उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड, मलयालम और हिंदी में पूरी मधुरता और भावनात्मक शक्ति के साथ गाने गाए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जानेमाने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर दुख प्रकट करते हुए शनिवार को कहा कि वह भारतीय संगीत जगत के एक दीप्तिमान प्रतीक थे। उन्होंने बालासुब्रमण्यम के पुत्र एसपीबी चरण को भेजे शोक संदेश में कहा, ‘‘ एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ। वह छह हफ्तों तक कोविड-19 से बहुत बहादुरी से लड़े।’’ सोनिया के मुताबिक, बालासुब्रमण्यम भारत की समृद्ध संगीतात्मक और भाषायी संस्कृति के दीप्तिमान प्रतीक थे। उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड, मलयालम और हिंदी में पूरी मधुरता और भावनात्मक शक्ति के साथ गाने गाए।

उन्होंने कहा, ‘‘दुख की इस घड़ी में उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’’ गौरतलब है कि कोरोना वायरस की चपेट में आए बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अगस्त में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
http://readersmessenger.com/?p=1685
Twitter

Related posts

Leave a Comment