ट्रंप ने स्वाइन फ्लू रोकने में नाकाम रहने पर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन पर साधा निशाना

Spread the news

 चुनाव की तैयारियों में जुटे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर किए गए उनके शानदार काम की तारीफ की है। वहीं स्वाइन फ्लू को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी व डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन पर निशाना साधा है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब तक सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले अमेरिका में सामने आए हैं जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। टेस्टिंग के मामले में भारत सिर्फ अमेरिका से पीछे है।

ट्रंप ने नेवादा के रेनो शहर में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा, ‘अब तक हमने भारत की तुलना में ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए हैं। टेस्टिंग के मामले में अमेरिका के बाद भारत दूसरे पायदान पर है। हमने भारत से 4.4 करोड़ टेस्ट अधिक किए हैं। भारत की आबादी डेढ़ अरब है। पीएम मोदी ने फोन किया और कहा कि टेस्टिंग को लेकर आपने क्या शानदार काम किया है।’

ट्रंप ने मीडिया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इन बेईमान लोगों को मोदी की टिप्पणी को समझाने की जरूरत है। ये लोग कोरोना महामारी से निपटने के तरीके को लेकर मेरी आलोचना कर रहे हैं, लेकिन बिडेन का रिकॉर्ड बताता है कि अगर वह प्रभारी होते और चीन का वायरस हमला करता तो लाखों और लोग मारे जाते।

उपराष्ट्रपति के रहते हुए मंदी के दौरान उन्होंने कैसा काम किया है, यह सबने देखा है। राष्ट्रपति ने कहा कि बिडेन के चलते सबसे अधिक नुकसान नेवादा को हुआ और मुझे लगता है कि आप इस तरह का नेता कभी नहीं चाहेंगे। दरअसल कांटे की लड़ाई वाले प्रांतों में ट्रंप ज्यादा फोकस कर रहे हैं। यह बात ठीक है कि नेवादा कभी भी रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ नहीं रहा है, लेकिन यहां पर पार्टी को ठीक-ठाक वोट मिलता रहा है।

Please follow and like us:
RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
http://readersmessenger.com/?p=1568
Twitter

Related posts

Leave a Comment